जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में कृषक उत्पादक संगठनों की बैठक आयोजित 

 

जिलाधिकारी पिथौरागढ़ रीना जोशी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में  केंद्र पोषित कृषक उत्पादक संगठनों ;एफपीओ की जिला स्तरीय निगरानी बैठक आहूत की गयी। बैठक में जिला विकास प्रबन्धक नाबार्ड  अमित पाण्डेय  द्वारा केंद्र पोषित कृषक उत्पादक संगठनों ;एफपीओ के गठन एवं संवर्धन के विषय में विस्तृत जानकारी दी गयी।

जिलाधिकारी ने जिले के सभी 08  ब्लॉकों में गठित एफपीओ की गतिविधियों की समीक्षा की एवं सभी एफपीओ को रेखीय विभागों से मार्गदर्शन एवं विभागीय योजनाओं का लाभ एफपीओ एवं उसके सदस्यों को देने के निर्देश दिये।
      जिलाधिकारी  ने सभी क्लस्टर.आधारित व्यावसायिक संगठनों ;सीबीबीओ को निर्देशित किया गया की वो अपने विषय विशेषज्ञों को फील्ड में भेज कर एवं कृषकों से वार्तालाप कर एफपीओ की यथार्थ व्यापार योजना बनाएँ एवं मार्केटिंग टाई अप की संभावनाएं तलाशें तथा एफपीओ की सदस्यता में वृद्धि करें ताकि केंद्र सरकार से अधिकतम इक्विटी अनुदान प्राप्त किया जा सके।
    मुख्य विकास अधिकारी वरुण चौधरी द्वारा सभी एफपीओ को केंद्र सरकार की एआई, पीएमएफएमई एवम एएचडीएफ योजनाओं का लाभ लेने के निर्देश भी दिए।
बैठक में पशुपालनए कृषि, मत्स्य,उद्यान विभागों के विभागाध्यक्ष  केवीके से वैज्ञानिकए एवं सभी एफपीओ के सीईओ द्वारा प्रतिभाग किया गया।