वूमेन इंटरनेशनल डे पर आबू पर्वत में भव्य आयोजन

 

vivratidarpan.comमाउंटआबू (राजस्थान)- सेंट मीरा इंस्टिट्यूट शिवगंज एवं जीजीआर के सयुक्त तत्वाधान में होली से पूर्व वूमेन इंटरनेशनल डे उपलक्ष्य में भव्य आयोजन होटल हिल लोक में हुआ। जिसमें देश भर की 150 महिलाओं ने कार्यक्रम में शिरकत की। शिक्षक संघ(प्रगतिशील)के प्रदेश मीडिया प्रभारी गुरुदीन वर्मा के अनुसार सेंट मीरा इंस्टिट्यूट की निदेशक रेखा मेडतिया ने बताया कि  सर्वप्रथम सिरोही विधायक एवं मुख्य सलाहकार संयम लोढ़ा ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए देशभर की आई महिलाओं को शुभकामनाएं देकर हर क्षेत्र में आगे बढ़ने की आवश्यकता जताई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होटल उद्यमी एवं इंटरव्हील क्लब अध्यक्ष गीता अग्रवाल, मुख्य महामंत्री राजस्थान शिक्षक संघ(प्रगतिशील) धर्मेंद्र गहलोत, महामंत्री राजस्थान शिक्षक संघ (प्रगतिशील) डॉ. हनवंत सिंह मेड़तिया का साफा, शॉल व तस्वीर उपहार भेट कर स्वागत किया

इस अवसर पर शिक्षक नेता धर्मेंद्र गहलोत ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रतिभाशाली महिलाओ जो अपने क्षेत्र या सरकारी सेवा में उच्च पद हासिल करने में माता-पिता की अहम भूमिका होती है आज जो भी महिला उच्च पदों पर पहुंची है वह माता-पिता की काबिलियत का ही परिणाम है। महिलाओं को साहस के साथ आगे बढ़कर काम करना चाहिए। सिरोही जिले में 20 से अधिक महिलाओं का सरकारी सेवा में उच्च पदों में कार्यरत होना गर्व की बात है। शिक्षक नेता डॉ. हनवंत सिंह मेडतिया ने कहा कि औरत की सफलता के पीछे परिवार एवं पुरूष के सहयोग बीना नारी की सफलता सम्भव नहीं है महिला सशक्तिकरण के इस दौर में महिलाओं को संबल होना आवश्यक है।

समाजसेवी होटल उद्यमी गीता अग्रवाल ने कहा कि देश के कोने कोने से आबू पर्वत में आई सभी महिला प्रतिभाओ की सराहना करते हुए समाज में महिलाओं के सम्मान को सदैव बरकरार रखें। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी गंगा कलावंत, होटल उद्धमी गीता अग्रवाल, विकास अधिकारी शिवगंज हेमलता विश्नोई, सिरोही तहसीलदार नीरज कुमारी, स्वाति गोयल, ललिता रेखा सहित सैकड़ों प्रतिभाशाली महिलाओं का बहुमान किया गया। सभी महिलाओं एवं अतिथियों ने शानदार आयोजन पर आयोजक रेखा मेडतिया का भी भव्य बहुमान कर कार्यक्रम की सफलता पर बधाई दी।