बुलंदी साहित्यिक सेवा समिति कर रही है विश्व का सबसे बड़ा कवि सम्मेलन

 

vivratidarpan.com पिण्डवाड़ा (राजस्थान)- बुलंदी साहित्यिक संस्था  आगामी 21 अगस्त से 2 सितम्बर तक वर्च्युअल कवि सम्मेलन के माध्यम से काव्य का  महोत्सव आयोजित करवा रहे है , जिसमे हिन्दुस्तान सहित  नेपाल , आस्ट्रेलिया , न्यूजीलैंड, कनाडा, जर्मनी, अमेरिका, मॉरीशस, दुबई, सऊदी, कतर, भूटान, अफगानिस्तान,कैलिफोर्निया , सिंगापुर, थाईलैंड , तंजानिया, रशिया , बेल्जियम, इथोपिया, ओमान, तिब्बत सहित दुनिया के 25 देशों से ज़्यादा हिंदी कलमकारों ने इस कविता के महायज्ञ में उपस्थित होने की स्वीकृति प्रदान कर दी है l

 समस्त क़लमकार अपनी कविताओं का काव्य पाठ ऑनलाइन माध्यम से करेंगे । जिसका प्रसारण बुलंदी के यूटयूब  चैनल सहित आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अमेरिका ,कनाडा के स्थानीय चैनलों पर भी होगा। यह कार्यक्रम 300 घण्टे  तक  अनवरत चलेगा और इस रिकॉर्ड को इंडिया वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज़ किया जाएगा  ।

मीडिया प्रभारी गुरुदीन वर्मा के अनुसार बादल बाजपुरी से हुई वार्ता के अनुसार उन्होंने बताया कि उनका जीवन साहित्य को समर्पित है । वो पिछले दस वर्षों से साहित्य जगत में युवा वर्ग से बाजपुर उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व कर रहे है और इस वर्ल्ड रिकॉर्ड कवि सम्मेलन के लिये सम्पूर्ण साहित्य जगत से बुलंदी संस्था की प्रशंसा भी की जा रही है। उन्होंने बताया कि उनको भारत के सभी कलमकारों का भरपूर सहयोग मिल रहा है ।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि पिछले वर्ष भी बुलंदी संस्था ने वर्च्युअल कवि सम्मेलन सफल आयोजित करवा के सहित्य जगत में बड़ा नाम कमाया था पिछले वर्ष यह कवि सम्मेलन बुलंदी संस्था ने 207 घण्टे चलाया था जिसे इंडिया वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज भी किया गया था। अब बुलन्दी संस्था अपना ही रिकॉर्ड स्वंय तोड़ेगी। बुलन्दी संस्था की युवा टीम इस आयोजन के लिए पिछले वर्ष से भी ज्यादा ऊर्जावान होकर इस आयोजन के लिए तैयार है।