मुख्यमंत्री धामी ने की केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा 

 | 
cm

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घोषणा की कि केदारनाथ यात्रा के प्रमुख पड़ाव गौरीकुंड से रामबाड़ा होते हुए चौमासी गांव तक सड़क का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मार्ग के बनने से केदारनाथ यात्रा आसान हो जाएगी।

मुख्यमंत्री ने केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण कार्यों और यात्रा व्यवस्था की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यात्रा आरंभ होने से पहले धाम में जगह-जगह बिखरी निर्माण सामाग्री हटाई जाए, जिससे मार्ग बाधित न हो।

मंगलवार को मुख्यमंत्री केदारनाथ से रुद्रप्रयाग जिले में स्थित कालीमठ मंदिर पहुंचे। पूजा-अर्चना के बाद मंदिर परिसर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता प्रदेश का विकास है।

कहा कि गौरीकुंड से चौमासी तक 18 किलोमीटर लंबी सडक बनने से तीर्थयात्री गौरीकुंड से रामबाड़ा तक वाहन से आ सकेंगे। यहां से केदारनाथ की पैदल दूरी नौ किलोमीटर है। अभी तक यात्रियों को गौरीकुंड से केदारनाथ तक 16 किलोमीटर पैदल चलना पडता है।गौरतलब है कि वर्ष 2013 की आपदा में रामबाड़ा का नामोनिशान मिट गया था। वर्तमान में यह यात्रा का पड़ाव भी नहीं है।